About us

Gyanidost :- इंटरनेट का उपयोग करके पैसे कमाने, छोटे बड़े सभी त्योहारों से संबंधित जानकारी पाने के लिए, क्या-क्यों जानने, Trending न्यूज जानने, Android एप्लिकेशन की जानकारी, शायरी और चुटकुलो के लिए आप हमारे ब्लॉग www.gyanidost.com को पढ़ सकते हैं।

मेरा नाम है पंकज माहुर और मैं www.GyaniDost.com का फाउंडर हूं। जब भी कोई नई बात सामने आती है। तो उसका कुछ न कुछ मकसद होता है। और फिर चीज़ को शुरू करने के पीछे कोई ना कोई उद्देश्या जरूर होता है। और बिल्कुल इसी प्रकार से ज्ञानीदोस्त ब्लॉग को भी कुछ ना कुछ करने के लिए उसे शुरू किया है। तो चलिए बताते हैं कि हमने ये ब्लॉग क्यों शुरू किया है।

  • मैंने अक्सर ये देखा है कि लोगो को इंटरनेट पर हिंदी में बहुत कम जानकारी मिलती है। इसलिए मैंने ये ब्लॉग बनाया है जिससे आप अच्छी तरह से सीख सकते हैं।
  • जैसे कि आप सभी को पता है कि आज का ज़माना डिजिटल है। तो लोगों को सब कुछ इंग्लिश में मिल जाता है और हमारे भारत में लोग इंग्लिश को इतना नहीं जानते हैं। तो उनके लिए ये ब्लॉग बनाने का मकसद है।
  • मैंने अक्सर बहुत ब्लॉग देखे है जो कि हिंदी में जानकारी दे रहे हैं लेकिन उनके द्वारा दी गई जानकारी हर किसी को समझ में नहीं आती है। इस ब्लॉग में मैंने हिंदी में जानकारी देने के साथ-साथ विस्तार में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है।
  • आज के समय में सभी को ऑनलाइन पैसा कमाना है। तो उसकी जानकारी भी यहां पर आप सभी को हिंदी में देते हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करके आप कैसे पैसा कमा सकते हैं। ये आपको हमारे ब्लॉग में हिंदी में जानने को मिलेगा।
  • हमारे भारत में आए दिनों कोई न कोई त्योहार आता रहता है लेकिन लोगो को उनका पता नहीं होता कि वो हम क्यों मनाते हैं। तो ये सब आपको हमारे ब्लॉग में हिंदी में जानने को मिलेगा।
  • लोगो की बहुत सारी समस्याएँ होती हैं। इंटरनेट से जुड़ी हुई और मेरे मन में बहुत सारे सवाल होते हैं तो उन सभी का समाधान हम ब्लॉग के लिए जारी कर सकते हैं। जिससे कि आप अपने सवाल हमसे पूछ सके और हम आपको उनके सही जवाब दे।

तो दोस्तो यही कुछ करना हमारा उद्देश्य है इस ब्लॉग को बनाने का। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हमने ये ब्लॉग शुरू किया है। मेरा उद्देश्या सिर्फ यही है कि मैं आपको जो भी जानकारी दू वह आपके काम की हो और आप हमारे ब्लॉग से कुछ न कुछ सीख सकें। अगर आप मुझसे संपर्क करना चाहते हैं तो आप हमारे संपर्क फ़ॉर्म के जरिए हमसे बात कर सकते हैं।